Thursday, May 02, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अक्षिता रही तीनों संकायों में प्रथम ,टौणी देवी  स्कूल का परीक्षा परिणाम  92.4   प्रतिशत रहाजिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने चिड़गांव के सुन्धा मतदान केंद्र का किया निरीक्षण सुजानपुर में भाजपा और कांग्रेस का एक धड़ा राकेश ठाकुर को आजाद लड़वाने को बना रहा दबावडीसी व एसपी ने जुब्बल विस क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षणबड़सर में किसान मोर्चा की बूथ विजय संकल्प बैठक आयोजितहमीरपुर से अनुराग के खिलाफ कांग्रेस में सतपाल को उतारने की "राय ज्यादा "प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भपीएम श्री आदर्श विद्यालय आनी का बोर्ड 10+2  रिजल्ट में जलवा बरकरार* 
-
विशेष

परिवार की जिम्मेबारियों से समय निकालकर मास्क बनाने में जुटीं भाजपा मंडल आनी की सचिव रीना भारद्वाज 

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 09, 2020 04:08 PM
आनी,
 
 
कोरोना वायरस के खौफ़ से आज समूचा विश्व सहमा हुआ है और हमारा भारत देश भी  इस महामारी के प्रकोप से सहम उठा है,हालांकि केंद्र सरकार व राज्य सरकारें इससे निपटने के लिए गम्भीर होकर कड़े कदम उठा रहे हैं ,और इससे बचाब के लिए लॉक डाउन के माध्यम से लोगों के लिए प्रशासन के माध्यम से समय समय पर उचित दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।  वहीं इससे बचाव की आवश्यक चीजों जैसे कि मास्क,सेनिटाइजर की माँग लोगों के बीच बढ़ गई है जिससे पिछले कुछ दिनों से बाज़ार में इनकी उपलब्धता न के बराबर हुई है । ऐसे में कई दर्जी,महिला मंडल,स्वयं सहायता समूह व,अन्य युवा मास्क की किल्लत दूर करने के लिए आगे आ रहे हैं ।
 इसी दिशा में आगे आते हुए, , भाजपा मंडल आनी की कर्मठ सचिव रीना भारद्वाज घर के कार्य से समय निकालकर,  स्वयं भी मास्क बनाने के कार्य में जुट गईं हैं। ताकि मास्क की किल्लत से निजात मिले। संकट की घड़ी में रीना भारद्वाज जैसी नेत्री का यह प्रयास, समाज को एक नई दिशा देने में सार्थक हैं।
 रीना भारद्वाज  भाजपा मंडल सचिव के अलावा एक कर्मठ समाजसेवी, योग शिक्षिका और भाजपा आईटी सैल की महिला प्रभारी भी हैं, वे अपनी पारिवारिक जिम्मेबारियों  से समय निकालकर  क्षेत्रवासियों की मदद कर लिए सदैव तत्पर रहती है।रीना भारद्वाज  महिला सशक्तिकरण का भी एक प्रखर उदाहरण है । आज जब देश व प्रदेश  के लोग,कोरोना वायरस से जूझने के लिए सरकार के आदेशों का कढ़ाई से पालन कर अपने अपने घरों में दुबके हुए हैं ,और इस महामारी से बचाब के लिए आवश्यक ,बातों, जैसे हाथों को बार बार साबुन या हैंड बाश से धोना,मुँह की मास्क से ढकना,एक दूसरे से हाथ न मिलाना, गले न मिलना और एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे निदेशों का भी पालन कर रहे हैं।कोरोना वायरस से बचाब के लिए लोगों की सतर्कता के चलते आज प्रदेश के हर क्षेत्र में मास्क व सेनेटाइजर की भारी कमी हो गई है ऐसे में रीना भारद्वाज अपने घर पर ही मास्क बनाकर ,समाज सेवा की मुख्यधारा से जुड़ रहीं हैं। रीना भारद्वाज के साथ साथ आज क्षेत्र की  अन्य महिलाएं भी मास्क बनाने के कार्य में जुटकर ,देश सेवा की अनूठी मिसाल कायम कर रहीं हैं।समाज को ऐसी होनहार महिलाओं पर नाज हैं।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और विशेष खबरें
उप राजिक मोहर सिंह छींटा सेवानिवृत वन चौकीदार से BO बनने तक का संघर्षपूर्ण सफर । नाम सक्षम ठाकुर योगा में हिमाचल और परिवार का नाम कर रहा ऊँचा विदेश से नौकरी छोड़ी, सब्जी उत्पादन से महक उठा स्वरोजगार सुगंधित फूलों की खेती से महकी सलूणी क्षेत्र के किसानों के जीवन की बगिया मौत यूं अपनी ओर खींच ले गई मेघ राज को ।हादसास्थल से महज दो किलोमीटर पहले अन्य गाड़ी से उतरकर सवार हुआ था हादसाग्रस्त आल्टो में । पीयूष गोयल ने दर्पण छवि में हाथ से लिखी १७ पुस्तकें. शिक्षक,शिक्षार्थी और समाज; लायक राम शर्मा हमें फक्र है : हमीरपुर का दामाद कलर्स चैनल पर छाया पुलिस जवान राजेश(राजा) आईजीएमसी शिमला में जागृत अवस्था में ब्रेन ट्यूमर का सफल ऑपेरशन किसी चमत्कार से कम नहीं लघुकथा अपने आप में स्वयं एक गढ़ा हुआ रूप होता है। इसे यूँ भी हम कह सकते हैं - गागर में सागर भरना
-
-
Total Visitor : 1,64,87,965
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy